पाले से प्राभावित किसानों के फसलों की राहत राशी किसानों को देने की मांग को लेकर भा.कि.सं. ने सौंपा ज्ञापन।

आगर मालवा – पाले से प्रभावित हुई किसानों के फसलों की राहत राशि देने की मांग को लेकर आगर भारतीय किसान संघ ने तहसीलदार दिनेश सोनी को सौंपा ज्ञापन। कहा कि तत्काल सर्व कराकर किसानो को राहत राशि व बीमा दिलाया जाए।

आज शनिवार को भारतीय किसान संघ आगर मालवा सैकड़ों किसानों के साथ हाथ में रबी की फ़सल लिए हुए आगर तहसील कार्यालय में पहुंचे, जहां पर उन्होंने ने 15-16 जनवरी को शीतलहर प्राकृतिक प्रकोप (पाला) पड़ने से प्राभावित फसलें तहसिलदार को बताई, और खेतो में आकर सर्वे करने की माग की गई।

भारतीय किसान संघ द्वारा दिए गए ज्ञापन में बताया कि आगर तहसील क्षेत्र में किसानों द्वारा कड़ी मेहनत एवं महंगे खाद, बिज दवाई डालकर फसल तैयार की थी, किन्तु 15/16 जनवरी को शितलहर व प्राकृतिक प्रकोप (पाले) ने किसानो के मुह का निपाला छीन गया है। किसानों ने मेहनत करके गेहूँ, चना, रायड़ा, मसुर, आलू की फसले तैयार की थी। किन्तु शितलहर के कारण फसल बर्बाद हो चुकी, जिसके कारण क्षेत्र का किसान पूरी तरह टूट चुका है एवं किसानो की हालत नादयनीय हो चुकी है।

भारतीय किसान संघ ने मांग की है की, तत्काल फसलों का सर्वे कराकर किसानों को राहत राशि व बीमा राशि दिलाई जाए, ताकि किसान अपने परिवार का पालन पोषण कर सके।

Leave a Reply