Black Marketing of Rice: बहुत चर्चित चावल पर दस दिन बाद भी नहीं हुई कोई कार्यवाही, जिला अधिकारी से लेकर सब ढोल रहे एक दूसरे पर बात, नलखेड़ा में 500 क्विंटल पीडीएस चावल की कालाबाजारी

राज कुमार – नलखेड़ा। Black Marketing of Rice: क्षेत्र मे सरकारी राशन की कालाबाजारी की खबरें अब आम हो चली है। गरीबो के राशन पर डाका डालने वालों का पेट भरने का नाम ही नहीं ले रहा है क्षेत्र मे आये दिन पीडीएस के राशन की कालाबाजारी की खबरें लगातार आ रही है, 22 नवंबर 2023 को नलखेड़ा मे प्रशासन ने राशन माफिया पर बड़ी कार्यवाही करते हुए पीडीएस के राशन से भरे ट्रक को जब्त किया था।

Black Marketing of Rice

जानकारी के अनुसार ट्रक से 500 क्विंटल चावल ( Black Marketing of Rice ) अवैध रूप से परिवहन कर आरोपी ले जा रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुविभागीय अधिकारी मिलिन्द ढ़ोके के निर्देशन में तहसीलदार प्रीति भिंसे द्वारा अवैध रूप से चावल का परिवहन करने की सूचना पर तहसील नलखेड़ा में 22 नवम्बर की रात्रि में 12ः00 बजे भैंसोदा रोड़ रूद्राक्ष कॉलोनी के समीप नलखेड़ा के व्यापारी दर्शन जैन पिता ऋषभ जैन के गोदाम पर चावल रात ट्रक में लोड कर चावल बालाघाट भेजा जा रहा था।जिसकी सूचना एसडीएम मिलिंद ढोके को लगी। इसके बाद वह मौके पर पहुंचे और ट्रक को रुकवाया गया जब व्यापारी से इसके दस्तावेज मांगे गए तो वहां समुचित जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद प्रशासन एवं खाद्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा कार्रवाई करते हुए ट्रक को नलखेड़ा थाने पर खड़ा करवाया गया। उक्त वाहन में करीबन 648 बोरियों में लगभग 350 क्विंटल एवं गोदाम में 50 क्विंटल चावल एवं एमपीएसईएससी की छाप लगे तीन बारदाने भी जप्त किए गए। वहीं सूचना मिली कि कुछ और बोरियां गोदाम पर रखी हुई थी जिसके बाद गोदाम पर पहुंचकर करीब 150 बोरियां बरामद की गई व गोदाम को सील किया गया।

Black Marketing of Rice: 2

Black Marketing of Rice: बड़े स्तर पर होना चाहिये कार्रवाई

उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत नगर हो या ग्रामीण क्षेत्र राशन दुकानों से दिए जाने वाले चावल की कालाबाजारी का खेल चल रहा है। खुले बाजार में 20 से 22 रुपये किलो में बेचा जा रहा है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत राशन दुकानों से वितरित किए जाने वाला चावल मोटा किस्म का होता है। कई हितग्राही इस चावल को उपयोग में लाने से कतराते हैं। वहीं कई हितग्राही चावल खरीद कर खुले बाजार में बेच रहे हैं। दुकानदार इस चावल को पॉलिस करवाकर बाजार में ऊंची कीमत पर खपा दे रहे हैं। इसलिए बड़े स्तर पर कार्रवाई की जरुरत है।

ये भी पढ़े:
Lokayukta MP: लाइनमेंन और बिजली मीटर रीडर को 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ा

One person injured in firing: आगर उज्जैन मार्ग ग्राम ढोटी फंटे के समीप हुई फायरिंग, एक व्यक्ति हुआ घायल, निजी अस्पताल में कराया भर्ती, पुलिस पहुंची घटनास्थल पर

बागेश्वर धाम की आगामी कथा कहाँ पर होने वाली है ?

Leave a Reply