मंदिर में महाआरती का उत्पाद, जन्माष्टमी के दौरान पुजारी से गर्भग्रह में छीनी चंवर, आरती में भी की छीना झपटी, घसीट कर बहार निकाला, FIR दर्ज

पन्ना। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में भगवान के जन्म के समय श्री जुगल किशोर मंदिर में महारानी ने जमकर उत्पात मचाया। राजमाता जीतेश्वरी देवी ने गर्भगृह में पहुंचकर पुजारी से चंवर छीनी और आरती में भी छीना झपटी की। मंदिर के गर्भगृह में आग लगने का हादसा होते होते टल गया। इसे लेकर जनता में भारी आक्रोश है। वहीं पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है।ऐतिहासिक जुगल किशोर मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जा रहा था। जहां पूजा के दौरान राजपरिवार की सदस्य जीतेश्वरी देवी को घसीटकर बाहर कर दिया। बताया गया कि मंदिर के पट खुलते ही पुजारी आरती करने लगे थे। इस दौरान जीतेश्वरी देवी गर्भगृह में पुजारी से चंवर छीनकर खुद डुलाने लगी। जब वे मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करने लगी तो मौके पर मौजूद लोगों ने रोक दिया। कुछ देर बाद जीतेश्वरी गर्भगृह के अंदर घुस गई और आरती करने लगी।

तभी पुजारी उन्हें बाहर करने लगे, इस दौरान वह फर्श पर गिर गई। जिसके बाद लोगों ने उन्हें हाथ पकड़कर घसीटते हुए गर्भगृह के बाहर कर दिया। यहां भी जीतेश्वरी पुलिस कर्मियों से विवाद करने लगी। दरअसल, जीतेश्वरी देवी बेवा हैं, उनका आरती करना उचित नहीं था। इसलिए उन्हें बाहर निकाल दिया गया। मंदिर प्रबंधक ने इस घटना पर दुख जताते हुए निंदा की है। इस अभद्र आचरण से पुजारी और श्रद्धालुओं में आक्रोश है। पुजारी ने कहा कि भगवान के जन्मोत्सव में ऐसा उपद्रव नहीं करना चाहिए था। वहीं पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इन्हें भी पढ़े :

India में लॉन्च हुई TVS Apache RTR 310 स्पोर्ट्स बाइक, जानें क्या है खास इस बाईक में ?

LPG Gas Cylinder Price : इस रक्षाबंधन पर गैस सिलेंडर का दाम हुआ कम ,जाने कितने में मिलेगा गैस सिलेंडर.

02 सितम्बर 2023 को भोपाल में आयोजित अतिथि शिक्षक पंचायत में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने की बड़ी घोषणाए

शिक्षक दिवस क्यों मानते ,किसकी याद में ,और इसका महत्व,शिक्षक दिवस पर भाषण

Leave a Reply