Fog Light in MP: मध्य प्रदेश में ठंड का सितम जारी, कई जिलों में दिखा कोहरे का असर, तो कहीं जिलों में बनी हुई है बारिश की स्थिति, जाने अपने जिले का हाल

Fog Light

राज कुमार – Fog Light in MP: इन दोनों मध्य प्रदेश में लगातार मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा मध्य प्रदेश में मौसम द्वारा लगातार बदलाव किया जा रहा है। मौसम में आ रहे बदलाव के कारण मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरवेंस के चलते आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश की कई जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है। मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में घने बादलों ने अपना डेरा डाल रखा है जिसमें ग्वालियर, शहडोल, जबलपुर, भोपाल, सागर, इंदौर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश का दौर जारी है।

kohare ka kahar

Fog Light in MP: अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना रहा हैं

घने कोहरे के चलती मध्य प्रदेश में विजिबिलिटी घटी हुई है एमपी में लगातार तापमान में गिरावट की वजह से कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है जो 24 घंटे देखने को मिल रहा है, कोहरे की वजह से आवागमन प्रभावित हो रहा है। बता दे की अरब सागर से आ रही नमी की वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना रहा हैं जिसकी वजह से मध्य प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे और बदलते मौसम के चलते मध्य प्रदेश में दिन और रात में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, प्रदेश में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम में चल रही गिरावट की वजह से ही मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में आगामी दोनों में बारिश के आसार जताए हैं बारिश के साथ-साथ बादल भी छाए रहेंगे।

Fog Light in MP: 6 दिसंबर से ठंड का जोरदार असर

Fog Light

वही मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में 6 दिसंबर से ठंड का जोरदार असर देखने को मिलेगा और सुबह शाम घना कोहरा छाने का भी आसार जताया है। आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश के इन जिलों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है, जिसमें नरसिंहपुर, कटनी उमरिया, जबलपुर, भोपाल, सागर, दमोह, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर मालवा ,अशोक नगर, गुना, दतिया शामिल है। इसके अलावा प्रदेश के और कई जिलों में बारिश भी हो सकती हैं।

मध्य प्रदेश में आज मौसम

इन्हें भी पढ़े :

Agar Malwa Election Result 2023 आगर जिले की दोनों विधानसभा से कोन रहा विजेता, किसको मिले कितने वोट

आगर सुसनेर मार्ग पर एक साथ तीन वाहन की हुई आपस में भिड़त, 03 व्यक्ति की हुई मौत, 03 व्यक्ति हुए घायल

बागेश्वर धाम की आगामी कथाएं | आगामी श्री मनुमंत कथाए दिसम्बर 2023 में कहाँ कहाँ पर होने वाली है

Leave a Reply