ऑनलाइन परामर्श कर गलत इलाज करने पर निजी चिकित्सक का क्लिनिक सील।

प्रवीण कुमार – कटनी। कथित डॉक्टर द्वारा ऑनलाइन परामर्श कर इलाज किए जाने के बाद मरीज की हालत बिगड़ने संबंधी जानकारी संज्ञान में आने पर कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा इसकी जांच कर उचित कार्यवाही किए जाने के निर्देश एसडीएम को दिए थे। एसडीएम द्वारा स्वास्थ्य विभाग से कराई गई जांच में शिकायत सही पाए जाने पर उक्त डॉक्टर के क्लिनिक को सील कर दिया गया है।

बिना पर्याप्त जांच के दे दी दवाइयां – बहोरीबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मनगवां निवासी शिवगणेश पिता वृंदावन ने 14 मार्च को शिकायत की कि अपनी मां श्यामा बाई का इलाज उसने बहोरीबंद के स्थानीय चिकित्सक ज्ञानेंद्र प्रकाश प्रजापति के क्लिनिक में 25 जनवरी और 31 जनवरी को कराया था। जहां बिना पर्याप्त जांच किए डॉक्टर द्वारा किए गए उपचार से उसकी मां की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद श्यामा बाई का इलाज उसे जबलपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कर कराना पड़ा। इस शिकायत और खबर के प्रकाश में आने के बाद कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा इसकी जांच के आदेश एसडीएम को देते हुए उचित कार्यवाही के निर्देश दिए थे।

जांच दौरान क्लिनिक में मिले सर्जरी के उपकरण – एसडीएम के निर्देश पर सीएमएचओ कटनी द्वारा जिला स्तर से दो सदस्यीय टीम गठित कर जांच कराई गई, जांच दौरान डॉक्टर ज्ञानेंद्र प्रकाश प्रजापति के क्लिनिक से बड़ी मात्रा में एलोपैथिक दवा, गर्भनिरोधक दवाएं, सर्जरी और जांच के उपकरण आदि मिलने पर नर्सिंग होम एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए क्लिनिक को गत 24 मार्च को सील कर दिया गया।

Leave a Reply