आगर विधानसभा- 166 के आने वाले चुनाव में बाहरी उम्मीदवारों का बोलबाला जोरो-शोरों पर, लेकिन लोगों की है स्थानीय उम्मीदवार की मांग।

राज कुमार – आगर विधानसभा क्षेत्र-166 में चुनावी गतिविधियां शुरू हो गईं हैं। हर कोई उम्मीदवार अपने तमाम पेत्रे अपना कर विधानसभा क्षेत्र में जोरो-शोरों से प्रचार व जनसंपर्क बढ़ाना शुरू कर दिया है। उम्मीदवार रोजाना अपने रूटीन अनुसार विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं। और लोगों के दिल में जगह बनाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं कुछ उम्मीदवार तो अनेक प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर अपना प्रचार कर रहे हैं। बता दें कि इस सीट पर हमेशा बाहरी उम्मीदवारों का ही कब्जा बना रहा है, लेकिन इस बार विधानसभा क्षेत्र में विपरीत नजारा नजर आ रहा है, अब इस सीट पर लोगों की मांग है कि ऐसे प्रत्याशी को टिकट दिया जाए जो कि स्थानीय होने के साथ-साथ काबिल भी हो और क्षेत्र की जनता के दुख-दर्द को समझ सके। अगर स्थानीय उम्मीदवार को टिकट मिलता है तो, वह स्थानी होने के नाते शुरू से ही विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है लोगों से जुड़ा हुआ है वह क्षेत्र की सभी समस्याओं से अवगत हैं।

कहीं बार ऐसा होता है कि बाहरी उम्मीदवार क्षेत्र के लोगों से परिचित ही नहीं होते हैं। और चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र की जनता उनके दर्शन मात्र के लिए ही तरस जाती हैं। क्षेत्रीय जनता का यह भी कहना है की पिछली बार हुए विधानसभा चुनाव में जो स्थानीय उम्मीदवार दावेदार थे, उनकी दावेदारी को दरकिनार कर बाहरी दावेदार को टिकट दिया गया था, लेकिन इस बार इनकी दावेदारी को खारिज न किया जाए। और स्थानीय उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाए। स्थानीय लोगों ने कहा कि ये स्थानीय उम्मीदवार काफी समय से क्षेत्र की जनता की सेवा करते चले आ रहे हैं, और आगर विधानसभा की जनता भी इन लोगों की दावेदारी की मांग कर रही है।

Leave a Reply