आगर में गंगा गैस एजेंसी संचालक की मनमानी, एजेंसी ऑफिस के पीछे लोडिंग वाहन के पास ही गाड़ियों में भरी जा रही एलपीजी गैस, ट्रक से फेंककर उतार रहे सिलेंडर, फोटो-विडियो सोशल मीडिया पर वायरल

राज कुमार – आगर मालवा। Black marketing at gas agency: आगर शहर में संचालित होने वाली श्री गंगा गैस एजेंसी की एक बेहद बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां गैस एजेंसी कार्यालय के पीछे कार में अवैध रूप से गैस डालने का एक फोटो वायरल हुआ है। जिसमे श्री गंगा गैस एजेंसी की गाड़ी के पास ही एक निजी गाड़ी में एलपीजी गैस डाली जा रही है जो की किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती है। इसके साथ ही एक अन्य वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे बीच शहर में गोरीबाग में बने श्री गंगा गैस एजेंसी के पीछे बड़ी लोडिंग गाड़ी से गैस सिलेंडर उतारे जा रहे है।

उतारने का तरीका भी बेहद डरावना और बड़े हादसे का कारण बनाने लायक है। नियमानुसार जो भी गैस सिलेंडर की खेप बड़ी गाड़ी से लोडिंग होकर आती है वह शहर में खाली नही की जा सकती लेकिन वीडियो में साफ नजर आ रहा है की गैस सिलेंडर से भरी हुई बड़ी लोडिंग गाड़ी को शहर के बीचों बीच सिलेंडर फेककर खाली कराया जा रहा है। हरदा में जो हादसा हुआ था उससे पूरा प्रदेश अभी तक उभर नही पाया है और आए दिन श्री गंगा गैस एजेंसी के मालिक और मैनेजर द्वारा नियमो को ताक पर रखकर शहर के लोगों की जान से खिलवाड़ कर कार्य कर रहे है। फिर चाहे वह बड़े लोडिंग ट्रक से फेंककर सिलेंडर नीचे उतारना हो या फिर गैर कानूनी रूप से अन्य वाहनों में खुले रूप से गैस डालना हो। अगर इन कारणों की वजह से एक भी सिलेंडर में लीकेज या ब्लास्ट हुआ तो शहर के बीचों बीच यह धामके काफी जानलेवा साबित हो सकते है।

जोरो से चल रहा है कालाबाजारी का खेल – Black marketing at gas agency: आए दिन शहर की होटल पर घरेलू गैस सिलेंडर देखने को मिलते हैं क्योंकि इस कालाबाजारी खेल के चलते व्यवसायिक गैस सिलेंडर सप्लाई किए जा रहे है। इसके साथ ही उज्जवला योजना में भी जब स्टॉक की जांच की जाएगी तो बड़ी गड़बड़ी सामने आएगी।

“आपके माध्यम से मामला मेरे संज्ञान में आया है। श्री गंगा गैस एजेंसी की जो अनियमितता सामने आई है उनकी जांच करवाई जाएगी। – नारायण सिंह मुवेल (खाद्य एवम आपूर्ति अधिकारी, आगर)