बीना जमीन मालिक को सूचना दिए 11 बीघा जमीन का, रु51 लाख 15 हजार में कर दिया सौदा, रु01 लाख भी ले लिए बयाना, भू मालिक ने आगर कोतवाली थाने पर दिया आवेदन।

रिजवान खान – आगर पटेलवाड़ी निवासी शाहिद उल्ला पिता जावेद उल्ला ने आगर कोतवाली थाने पर एक शिकायती आवेदन दिया है, जिसमें उन्होंने बताया कि, उनकी ग्राम कुलमड़ी में 11 बीघा जमीन है, जिसकी उन्हें बिना सूचना दिए, षडयंत्र पूर्वक अल्ताफ पिता जाकिर निवासी अटल कॉलोनी के द्वारा रु04 लाख 65000 प्रति बीघा के हिसाब से किसी अन्य व्यक्ति शोभानसिंह पिता सज्जनसिंह निवासी खेड़ा पचोला तहसिल माकड़ोन से सौदा कर दिया गया। जिससे अल्ताफ ने बयाना के रूप में रु01 लाख भी ले लिए। उक्त भूमि की विक्रय की गई राशि में से शोभानसिंह द्वारा रु10 लाख आज शाहिद उल्ला को को देने आए। तो उन्हें पता चला कि उनकी जमीन का सौदा अन्य व्यक्ति के द्वारा कर दिया गया। और उन्हें इस बात की खबर भी नहीं है। वही मामले में सईदुल्लाह द्वारा आगर कोतवाली थाने पर अल्ताफ पर कार्रवाई हेतु एक आवेदन दिया गया।

फरियादी ने बताया कि उसका शामलाती कृषि खाता ग्राम कुलमडी तहसील बडौद में स्थित है। जिसका भूमि सर्वे नं. 5/26/1/2 11/1. कुलरकबा 11 बिघा भूमि है, उक्त भूमि के सौदा चिट्टी की जानकारी उसे व उसके परिवार को आज ज्ञात हुई है कि, अल्ताफ के द्वारा उक्त भूमि को शोभानसिंह पिता सज्जनसिंह निवासी ग्राम खेडा पचोला तह. माकडोन को दिनांक 19.02.23 को विक्रय की है। और उक्त भूमि का सौदा रु04 लाख 65,000 हजार प्रति बिधा के हिसाब से किया है। और बयाना में अल्ताफ के द्वारा रु01 लाख भी शोभानसिंह से लिए गए हैं। जिसके बाद उक्त भूमि के विक्रय के रूपये में से रु10 लाख आज दिनांक को शोभानसिंह उसको देने आये। तब उसे पता चला की उसके द्वारा जमीन सौदा किया है। जब उससे पूछा तो शोभानसिंह के द्वारा बताया की, अल्ताफ पिता जाकीर खां निवासी अटल कॉलोनी आगर के द्वारा जमीन का सौदा किया है। और अलताफ के द्वारा शौभानसिंह को बताया गया की, यह सब मेरे परिवार के है। इनको जमीन बेचना है शोभानसिंह ने उसकी बात में आकर जमीन को खरिद लिया। लेकिन अब पता चला है कि, अल्ताफ के द्वारा षडयंत्र पूर्वक जमीन का सौदा चिट्ठी की लिखा पढ़ी करवाई है। और फर्जी हस्ताक्षर अलताफ के द्वारा किये गये है। और धौखा धडी की गई है। फरियादी ने बताया कि वह और उसका परिवार को इसकी जमीन के सौदे के बारे मे कुछ नही जानकारी है। विपक्षी अलताफ पिता जाकीर के द्वारा उनकी बिना जानकारी व बिना उपस्थिति में सौदा कर रूपये हडप कर रूपयो का गबन किया है। और खुले रूपसे धोका घड़ी की है। फरियादी ने मांग की है कि अलताफ पिता जाकीर निवासी अटल कॉलोनी मालीखेडी रोड आगर के विरूद्ध धोखा धड़ी का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाये और कारवाही की जाए।

Leave a Reply