NSUI ने शहर में लगाए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भ्रष्टाचार के पोस्टर, 50% कमीशन दो और फोन पर ही काम कराओ के लगाए आरोप

राज कुमार – आगर मालवा। एनएसयूआई द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भ्रष्टाचार के पोस्टर शहर के विभिन्न चौराहे एवं विभिन्न संस्थाओं पर चिपकाए, जिस पर एनएसयूआई द्वारा लिखा गया कि 50% कमीशन लाओ और फोन पर ही अपना काम करवाओ। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने बताया कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह की सरकार में हर जगह कमीशन लेकर ही कार्य किया जा रहा है। चाहे वह कार्य धार्मिक स्थलों के निर्माण से जुड़ा हुआ हो या शासकीय कार्य के निर्माण से जुड़ा हुआ हो हर जगह कमीशन की लड़ाई। शिवराज सिंह चौहान का खुला 50% लाभ और फोन पर ही अपना काम करवाओ।

दरअसल आज शहर में एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं द्वारा शहर में विभिन्न चौराहों एवं विभिन्न संस्थाओं पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भ्रष्टाचार के पोस्टर चिपकाए गए। इन पोस्टरों पर एनएसयूआई द्वारा लिखा गया कि 50% कमीशन लाओ और फोन पर ही अपना काम करवाओ। एनएसयूआई कार्यकर्ता ने बताया कि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार में हर जगह कमीशन लेकर ही कार्य किया जा रहा है, धार्मिक स्थल की बात करें तो महाकाल लोक में भी भारी भ्रष्टाचार शिवराज सरकार ने किया, चिकित्सा के क्षेत्र की बात करें तो आगर जिले में मरीजों से डिलीवरी के नाम पर गरीब जन से कमाई की जा रही हैं। और शिक्षा के क्षेत्र की बात करें तो आगर के शासकीय विधि कॉलेज की मान्यता नहीं होने के पीछे भी शिवराज सिंह चौहान और उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव की कमीशन की लड़ाई के चलते छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। शिवराज सिंह चौहान का खुला 50% लाओ और फोन पर ही काम कराओ। आज भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई सीखो कमाओ योजना पर सवाल खड़े करते हुए एनएसयूआई ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि सीखो कमाओ योजना शिवराज सरकार द्वारा सिर्फ भाजपा युवा मोर्चा और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को चुनावी भत्ता देने के लिए शुरू की गई है। और यह भी कहा कि हिमाचल और कर्नाटक में भाजपा को मिली करारी हार से घबराई मध्य प्रदेश भाजपा सरकार चुनाव से पहले प्रदेश के एक करोड़ नाराज बेरोजगार युवाओं को जो कि सरकार से त्रस्त होकर मध्यप्रदेश में कांग्रेस के समर्थन में बदलाव की तैयारी में है उन्हें साधना चाहती हैं।

सूची का अध्ययन करने पर दो कोर्स ऐसे हैं जिनमें भाजपा सरकार असिस्टेंट ऑपरेटर (कार्य स्पष्ट नहीं है) और मीडिया को ऑर्डिनेटर की ट्रेनिंग के नाम पर भाजपा के कार्यकर्ताओं को आर्थिक लाभ देना चाहती है उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार नई ट्रेनिंग शुरू करने का दावा कर रही है। परंतु प्रदेश में संचालित ट्रेनिंग जिसमे गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले युवाओं को 27 विभन्न सेक्टरों के 150 कोर्सो में ट्रेनिंग दी जाती थी उसको गुपचुप रूप से बंद कर चुकी है। इसमें सत्र 2022-23 में एक भी छात्र का पंजीकरण नही किया गया है। सरकार ये बताने का कष्ट करें कि वे युवा जो विगत 03 वर्षों से कॉलेज में पढ़ाई कर रहे है फीस भर रहे है परंतु परीक्षा न होने के कारण आज भी 12 वी पास है इनको किस तरह से भत्ता दिया जाएगा एक तरफ भाजपा सरकार सीखो कमाओ योजना के माध्यम से कोविड फ्रंटलाइन वर्कर बना रही लेकिन वहीं दूसरी ओर कोविड काल के दौरान दिन-रात कोरोना की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले प्रशिक्षित व योग्य कोरोना वारियर्स को भाजपा सरकार ने नौकरी से निकाल कर बेरोजगार कर दिया।

एनएसयूआई द्वारा शहर में लगे मुख्यमंत्री के सीखो कमाओ के पोस्टर पर भी 50% वाले फोन पर ही काम करवाओ वाले पोस्टर चिपका दिए गए। एनओसीआई का कहना है कि योजना की लिंक तक ओपन नही हो रही है ये भी एक चुनावी झुमला है।

Leave a Reply