आगर जिले के नगर परिषद बड़ागांव में रात के अंधेरे में न.प. की नई शासकीय संपत्ति को न.प. की मिलीभगत से बेंचने की सुचना मिलाने पर भी CMO नहीं पहुंचे अगले दिन घटनास्थल पर, ग्रामीणों ने वाहन को पकड़कर अभी भी खड़ा करवा रखा।

निकुंज माहेश्वरी – आगर जिले की नगर परिषद बड़ागांव में गत रात्रि में नगर परिषद की मिलीभगत से न.प. की शासकीय संपत्ति जिसका एक बार भी उपयोग नहीं किया गया है उन्हें, रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भंगार (कबाड़) के भाव में बेचा जा रहा था, जिसका सामान भी वाहन में लोड किया जा रहा था, जिसकी सूचना मिलने पर ग्रामीणों द्वारा मौके पर पहुंचकर अंधेरे में लोड किए जा रहे नगर परिषद के नवीन सामान सहित वाहन को पकड़ लिया गया था। जिसकी सुचना ग्रामीणों ने नगर परिषद सीएमओ को मौके पर ही फोन लगाकर दे दी गई थी, जिसके बाद भी नगर परिषद सीएमओ गत रात्रि से लेकर आज दिन मैं 12:00 बजे तक भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे हैं। आप बता दें कि कुछ समय पूर्व नगर परिषद बड़ागांव में अनुपयोगी सामान भंगार (कबाड़) के नीलामी हेतु टेंडर की प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई थी, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा रु 07 लाख 50 हजार का हाईएस्ट टेंडर भरा गया था। जिसमें सिर्फ भंगार में पड़े सामान को ही खरीदा गया था, लेकिन नगर परिषद की मिलीभगत से मध्यप्रदेश शासन द्वारा भेजा गया न.प. के लिए नया सामान, जिनमें लाइट, स्वच्छता अभियान के लिए लाई गई कचरा पेटियां, विद्युत् मोटर आदि जिनका एक बार भी उपयोग नहीं किया गया। जिन्हें बॉक्स से खोला भी नही गया, उन्हें भी भंगार (कबाड़) के सम्मान के भाव में बेचा जा रहा है।

जिनका रात में अंधेरा का फायदा उठाकर गाड़ी में लोड भी किया जा रहा था, जिन्हें ग्रामवासियों द्वारा सामान गाड़ी में लोड करते हुए सामान्य सहित गाड़ी को रंगे हाथ पकड़ा गया। और गाड़ी लोड अवस्था में वही मौके पर ही खड़ा करवाया गया लिया था। जो अभी तक वहीं पर खड़ी हुई है। ग्रामीणों द्वारा लगातार नगर परिषद सीएमओ व कर्मचारियों से संपर्क किया जा रहा लेकिन कोई भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे हैं। जब इस विषय में नगर परिषद सिएमओ से मिडिया कर्मी द्वारा रात में चर्चा की गई तो, उन्होंने ने बताया की आपके द्वारा मामले को मेरे संज्ञान में लाया गया है। में सुबह घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच करूंगा, मेरे द्वारा अभी वर्तमान में सामान से लोड गाड़ी को वहीं पर रुकवा लिया गया है। लेकीन सीएमओ अभी तक नहीं घटनास्थल पर पहुंचे और ना ही कोई कार्यवाही की गई, लेकिन ग्रामीणों द्वारा अभी भी वाहन को वह घटनास्थल पर खड़ा करवा रखा है, और कर्मचारी एवं सीएमओ का इंतजार कर रहे हैं।

राजेंद्र यादव ग्रामीण

ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने गाड़ी में सामान लोड करते हुए वाहन को पकड़ा है। जिसमें नगर परिषद के नवीन सामान को भरकर ले जाए जा रहा था। हालांकि ग्रामीणों का आरोप है किएक वाहन को पहले रवानगी दे दी गई थी, दूसरे वाहन को ग्रामीणों उनके द्वारा पकड़ लिया गया है, जिसमें नगर परिषद के नवीन समान विद्युत मोटर, कचरा पेटियां, स्टेट लाइट, भरकर ले जाई जा रही थी, ग्रामीणों ने यह भी बताया कि जब इस विषय में उन्होंने सीएमओ से बात की तो उनके द्वारा कहा गया कि उन्होंने कोई वर्क ऑर्डर नहीं दिया है, लेकीन फिर भी गाड़ी में समान लोड किया जा रहा है। और कर्मचारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि अध्यक्ष के कहने पर हम सामान ले जाया जा रहा हैं। अभी वर्तमान में गाड़ी को छोड़कर सभी लोग यहां से चले गए हैं अभी यहां पर कोई नहीं है और ना ही कोई अभी तक पहुंचा है।

Leave a Reply