न्यायाधीश से न्यायालय में की बद्सलुकी, न्यायाधीश पर जुता फेंक नितिन अटल हुआ फरार, मामले में आगर कोतवाली पुलिस ने किया प्रकरण पंजीबद्ध

राज कुमार – आगर-मालवा। judge-contempt-notice-issued-article-: माफियाओं से अब न्याय पालिका भी सुरक्षित नजर नही आती है। सोमवार को आगर न्यायालय में बेहद शर्मनाक घटनाक्रम घटित हो गया। जमीन घोटाले के विभिन्न प्रकरणो के आरोपी अभिभाषक नितिन अटल ने प्रथम जिला एवं अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश से न्यायालयीन कक्ष में ही सुनवाई के दौरान बद्सलुकी करते हुए न्यायाधीश पर जुता फेंक दिया। घटना की जानकारी मिलते ही न्यायालय परिसर में भारी पुलिसबल तैनात किया गया और आरोपी अभिभाष नितिन अटल की खोजबीन आरंभ की गई। जानकारी मिलने पर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह तथा एसपी विनोद कुमार सिंह भी न्यायालय पहुंचे।

न्यायाधीश पर जुता फेंक आरोपी फरार – आगर न्यायालय में जो घटनाक्रम सोमवार को घटित हुआ ऐसा घटनाक्रम इससे पूर्व कभी भी घटित नही हुआ था। बार एवं बेंच के मध्य समन्वय इस न्यायालय में हमेशा बना रहा है पर सोमवार को नितिन अटल ने न्यायालय की मर्यादा को तार-तार करने में कोई कसर नही छोड़ी। सोमवार को प्रथम जिला एवं अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रदीप दुबे के न्यायालय में एक परिवाद पर जिरह चल रही थी इसी दौरान अधिवक्ता नितिन अटल ने न्यायाधीश से वकालातनामा छिनने का प्रयास किया और इसी बात को लेकर नितिन अटल अपना आपा खो बैठे और न्यायालय की गरिमा व मर्यादा को ही भूल गए। अटल ने डायस पर बैठे न्यायाधीश पर जुता फेंककर उनके साथ बद्सलुकी कर दी।

न्यायालय परिसर में मौजूद अन्य अभिभाषक व कर्मचारी कुछ समझ पाते उससे पहले ही अटल वहां से फरार हो गया। वर्ष 2013 में कोतवाली थाने पर जमीन संबंधित विभिन्न धोखाधड़ी के मामलो में नितिन अटल एवं उनके परिवार के अन्य सदस्य आरोपी है और सभी प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि न्यायालय में विचाराधीन प्रकरणो को प्रभावित करने के लिए नितिन अटल द्वारा इस तरह की गतिविधि को अंजाम दिया गया है।

सीएसपी मोतीलाल कुशवाह ने बताया – प्रथम जिला एवं अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में अधिवक्ता नितिन अटल द्वारा एक परिवाद की जिरह के दौरान वकालतनामा छिनने का प्रयास करते हुए न्यायाधीश के साथ बद्सलुकी किए जाने का मामला सामने आने पर न्यायाधीश द्वारा किए गए आवेदन पर जांच की जा रही है और आरोपी की तलाश की जा रही है।