बाबा बैजनाथ मंदिर के मैनेजर द्वारा छोटे-छोटे दुकानदारों से ली जा रही थी ₹1000-1000 की रसीद, दुकानदारों और मैनेजर के बीच हुई तीखी नोकझोक, एसडीएम ने दिए ₹200 की रसीद लेने के निर्देश

राज कुमार – आगर मालवा। बाबा बैजनाथ मंदिर के मैनेजर द्वार महाशिवरात्रि के अवसर पर दुकान लगाने वाले छोटे-छोटे दुकानदारों से भी 1000-1000 रू की राशि वसूलने पर दुकानदारों ने अपनी पीड़ा कुछ स्थानी पत्रकारों के सामने रखी। शिकायत मिलने पर जब दुकानदार घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां दुकानदारों नें अपनी समस्या पत्रकारों के सामने रखते हुए बताया कि वह बहुत छोटे दुकानदार है और मात्र एक दिन की दुकान लगाने के लिए उनसे ₹1000 लिए जा रहे हैं।

जबकि सुविधा के नाम पर सिर्फ दो लाइट के अलावा अन्य कोई व्यवस्था यहां पर दिखाई नहीं दे रही है। इस तरह से छोटे दुकानदारों का शोषण करना गलत है और इस दौरान बाबा बैजनाथ मंदिर के मैनेजर और दुकानदारों के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो गई और तीखी नोंकझोंक हुई। इसके बाद जब सभी दुकानदार बैजनाथ मंदिर पहुंचे एसडीएम एवं मैनेजर के सामने इस समस्या को उठाया तो एसडीएम ने निर्देश देते हुए ₹1000 की जगह दुकानदारों से ₹200 की रसीद काटने के लिए निर्देश है।

एसडीएम ने कराया मामला शांत – Dispute between temple manager and shopkeepers: वही इस मामले में पत्रकारों द्वारा अधिकारियों से दुर्वास पर चर्चा की गई तो उनके द्वारा कहा गया कि उनकी ओर से ऐसे कोई निर्देश नहीं दिए गए थे। मैनेजर द्वारा उसकी स्वयं की मर्जी से ही दुकानदारों से ₹1000 की रसीद ली जा रही थी। दुकानदारों द्वारा जब इसका विरोध किया गया और एसडीएम के पास पहुंचे जहां पर अपनी आपबीती सुनाते हुए मैनेजर की शिकायत एसडीएम से की एसडीएम ने तत्काल निर्देश दिए की दुकानदारों से जो ज्यादा पैसे लिए गए हैं उन्हें वह पैसे वापस किया जाए और सभी फुटकर व्यापारियों से न्यूनतम ₹200 की रसीद ली जाए।