fake ID: मां बगलामुखी मंदिर के नाम से फर्जी तरीके से सोशल मीडिया आईडी चलाने वालों पर शासन और मंदिर प्रबंध समिति ने लिया एक्शन, आईडी बंद नहीं की तो होगी कार्रवाई

राज कुमार – नलखेड़ा। fake ID: विश्व प्रसिद्ध मां बगलामुखी मंदिर के नाम से फर्जी तरीके से सोशल मीडिया पर आईडी संचालित करने वालों पर प्रशासन और विश्व प्रसिद्ध मां बगलामुखी मंदिर प्रबंध समिति द्वारा एक्शन लिया गया है, जिसमें समस्त पुरोहित गंज जो मां बगलामुखी मंदिर पर हवन पूजन अनुष्ठान आदि का कार्य करवाते हैं, सभी को निर्देशित किया गया है कि अगर कोई भी मां बगलामुखी मंदिर के नाम से वेबसाइट आईडी एवं फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर आईडी बनाकर दुरुपयोग कर रहे हैं तो उन्हें तत्काल बंद कर दे, अगर संचालन करने की शिकायत पाई गई तो संबंधित के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

बता दे की शासन और मां बगलामुखी मंदिर प्रबंध समिति के द्वारा एक निर्देशित पत्र जारी किया गया है जिसमें बताया गया कि समस्त पुरोहित गंज जो मां बगलामुखी मंदिर पर हवन पूजन और अनुष्ठान आदि का कार्य करवाते हैं उन सभी पुरोहित गंज जो को निर्देशित किया जाता है कि पिछले कई दिनों से मां बगलामुखी मंदिर के नाम से सोशल मीडिया पर वेबसाइट आईडी, एवं फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर फर्जी तरीके से आईडी बनाकर दुरुपयोग किए जाने की शिकायत प्राप्त हुई है।

जिस पर शासन और मंदिर प्रबंध समिति द्वारा तत्काल एक्शन लेते हुए सभी को निर्देशित किया गया कि कोई भी पुरोहित गंज मां बगलामुखी मंदिर के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी ना रखें, और जिसने बना रखी है वह तत्काल हटा लेवे सभी अपने व्यक्तिगत नाम से ही सोसल मीडिया पर आईडी बनाकर चला सकते हैं। लेकिन मां बगलामुखी मंदिर के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी नहीं चला सकते, क्योंकि मां बगलामुखी मंदिर शासकीय समिति द्वारा संचालित किया जाता है, इसलिए मां बगलामुखी मंदिर के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बनाकर नहीं चलाएं।

अगर ऐसी स्थिति में किसी भी व्यक्ति द्वारा मां बगलामुखी मंदिर के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बनाकर चलाई गई तो उसके विरुद्ध थे कॉपीराइट एक्ट 1957 एवं इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी एक्ट 2020 के अधीन नियमों अनुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।